पाईप से निकली 50 फिट लंबी पेड़ की जड़, पाइप मरम्मत कर जलापूर्ति बहाल

जागरूक टाइम्स 455 Dec 13, 2019

बाड़मेर : शहर के पीपली चौक के पास एक गली के लोगो की लंबे समय से जलापूर्ति के दौरान पानी का प्रेशर कम आने की शिकायत पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के नगर खण्ड की टीम ने खुदाई कर पाईप की जांच की तो उस पाइप में पेड़ की जड़ नजर आई। विभाग के कर्मचारियों द्वारा जब उस जड़ को बाहर निकाला गया तो उसकी लम्बाई 50 फिट नजर आईं।

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के नगर खण्ड के अधिशाषी अधिकारी हजारी राम बालवा ने बताया कि शहर के पिपली चौक के पास की गली में लोगों ने उनसे इस बात की शिकायत की थी कि जलापूर्ति के दौरान उनके घरों में पानी बहुत कम आता है जबकि आसपास की गलियों में जलापूर्ति पर्याप्त प्रेशर से आती है इसमें उन्होंने नगर खण्ड के कर्मचारियों को उस जगह की पाइपलाइन को जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया था।

नगर खण्ड के कर्मचारियों द्वारा मंगलवार को उस जगह की पाइपलाइन को जांचा गया तो उसमें पेड़ की जड़े नजर आई। जिन्हें पाईप से बाहर निकाला गया यह जड़े 50 फिट के करीब थी। इन जड़ो को हटाकर इस जगह पाइप लाईन मरम्मत कर गली की जलापूर्ति को बहाल किया गया। वही पूर्व पार्षद मांगीलाल बोथरा की शिकायत पर लंबे समय से खराब पडे़ रोहिड़ा पाड़ॉ स्थित हैडपम्प की मरम्मत कर उसे पुनः चालू किया गया।


Leave a comment