फेसबुक पर दोस्त बनकर ‎दिल्ली की म‎हिला ने ठग लिए 1 करोड़ रुपये

जागरूक टाइम्स 572 Nov 6, 2019

चूरू(ईएमएस)। राजस्थान के चूरू शहर में रियल स्टेट बिजनेस का झांसा देकर एक शख्स से एक करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी का मामला सामने आया है। इसमें कोतवाली थाना पुलिस ने दिल्ली की रहने वाली पूजा पराशर, नीरज और ऐश्वर्या के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया ‎कि चूरू का इकबाल विदेश में नौकरी करता है। उसकी दिल्ली की रहने वाली पूजा पराशर नाम की महिला से फेसबुक पर जान-पहचान हुई थी। इस दौरान उसने पूजा को अपनी मुंह बोली बहन बना लिया है।

इसके बाद इकबाल जब भी भारत आता तो उसका उसके घर आना-जाना शुरू हो गया। ले‎किन बताया जा रहा है कि पूजा और उसके पति नीरज ने इकबाल को झांसा देकर कभी रियल स्टेट बिजनेस के नाम पर तो कभी ट्रांसपोर्ट व्यापार आदि के नाम पर एक करोड़ रुपए से ज्यादा ऐंठ लिए है। हालां‎कि जब इकबाल विदेश से लौटा तो आरोपियों ने न तो उसको कोई बिजनेस कराया और न ही रुपये मांगने पर उसके रुपये वापस दिए। इसके बाद उसने पु‎लिस में ‎शिकायत दी।

हालं‎कि उसकी शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर तहकीकात कर रही है। इस पर कोतवाली थाने के सब-इंस्पेक्टर गणेश बिश्नोई ने बताया कि इकबाल का कहना है कि पूजा और उसके पति कहते रहे कि बिजनेस आगे बढ़ रहा है। इस वजह से उसने अपने खाते से ही नहीं अपने पिता से मांगकर भी उन्हें पैसे दे दिए। यहां तक कि इकबाल ने अपनी मां के कुछ गहने भी आरोपियों को दे दिए लेकिन विदेश से लौटने पर उसे खुद के ठगे जाने का पता चला। हालां‎कि पु‎लिस मामलें की जांच के ‎लिये आरो‎‎पियों को तलाश रही है।


Leave a comment