शिवसांई सेवा समिति ने गौवंशों को खिलाया पोष्टिक आहार

जागरूक टाइम्स 135 Feb 27, 2020

गौपालकों को दी नशामुक्ति की सीख

रानीवाड़ा। शिव सांई समिति द्वारा मालवाड़ा में अबौल पशुओं को पशु आहार कैटलफीड खिलाया गया। समिति के अध्यक्ष मुकेशकुमार खण्डेलवाल ने गुरूवार को मालवाड़ा में खुले में विचरण करते गौवंशों को उनका पोष्टिक आहार खिलाया। इस मौके पर खण्डेलवाल ने गौवंश के ग्वालों के साथ संवाद करते हुये कहा कि गौ सेवा का अवसर भाग्याशाली आत्माओं को विशेष रूप से प्राप्त होता है, कई लोग गौ-सेवा करने की तमन्ना रखते है, पर वो कर नही पाते है। गौवंश के झुंड में रहने वाला गौसेवक कभी गंभीर बीमारी का शिकार नही होता है। गौपालक को भगवान कृष्ण का साथी माना गया है।

खण्डेलवाल ने उपस्थिति सभी गौभक्तों व पालकों को नशे से दुर रहने की बात बताते हुये नशीले पदार्थ एवं तम्बाकू से निर्मित विभिन्न उत्पादनों के सेवन से हो रही गंभीर लाईलाज बीमारियों को विस्तार से जानकारी देकर व्यसन मुक्ति के मार्ग पर चलने की बात समझाई। गौपालकों ने भी गौसेवा से हो रही आनन्द की अनूभूमि को व्यक्त करके गौसेवा से परिवार में संस्कार उन्नति का बख्यान किया।

शिव सांई सेवा समिति रानीवाड़ा द्वारा समय समय पर मानव सेवा के साथ साथ पशु पक्षियों की सेवार्थ विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हो रहे है। इस अवसर पर लीलाराम मेघवाल, संजीव शर्मा, हंजारीराम राणा, लच्छाराम, गोवाराम मेघवाल, सांवलाराम राणा, बगदाराम चौधरी, गुलाबाराम भाट, सोमाराम सथार, दिनेश राणा सहित कई गौ भक्त उपस्थित थे।



Leave a comment