जोधपुर : सड़क हादसे में दूल्हा-दुल्हन सहित 11 की मौत, 3 घायल

जागरूक टाइम्स 403 Mar 15, 2020
जोधपुर। जिले के शेरगढ़ थाना क्षेत्र में सोइंतरा मेगा हाईवे पर शनिवार सुबह गोलाई पर बोलेरो और ट्रेलर में जबरदस्त भिड़ंत में 11 लोगों की मौत हो गई। हादसे में तीन अन्य घायल हो गए। घायलों को जोधपुर के मथुरदास माथुर अस्पताल में भर्ती किया गया है। मृतकों में चार बच्चे भी शामिल है। बोलेरो में सवार नवविवाहित जोड़ा सहित पूरा परिवार बालोतरा से रामदेवरा दर्शनों के लिए जा रहा था। नवविवाहित जोड़े की शादी गत 27 फरवरी को ही हुई थी। हादसा उस समय हुआ जब हाइवे पर सामने से आ रहे ट्रेलर ने बोलेरो को चपेट में ले लिया। हादसे के बाद कोहराम मच गया। बोलेरो ट्रेलर के नीचे दब गई। हादसे की जानकारी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कई जनप्रतिनिधियों ने भी अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है।

पुलिस उपाधीक्षक राजूराम ने बताया कि शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे मेगा हाइवे पर सोइंतरा के गंवारिया होटल के निकट गोलाई पर बोलेरो व मिट्टी से भरे ट्रेलर की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। दोनों वाहन तेज रफ्तार के साथ आपस में टकराए। इस कारण टे्रलर पूरी तरह से बोलेरो पर जा चढ़ा। ट्रोले के नीचे फंसकर बोलेरो पूरी तरह से पिचक गई। उसमें सवार लोग अंदर ही फंस गए। बाद में मौके पर पहुंची शेरगढ़ पुलिस ने क्रेन की सहायता से ट्रेलर को हटवाकर बोलेरों में फंसे लोगों को बाहर निकाला। तब तक 11 जनों की मौत हो चुकी थी। गंभीर रूप से घायल तीन जनों को जोधपुर लाया गया। पुलिस का कहना है कि बोलेरो में सवार सभी लोग एक ही परिवार के है और ये सभी बालोतरा क्षेत्र से रामदेवरा दर्शन के लिए जा रहे थे।

मौके पर कोहराम मचा
हादसे के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो बोलेरो की हालत देखकर दंग रह गई। पुलिस ने क्रेन की मदद से जब बोलेरो को हटाया तो उसमें से महिलाओं और बच्चों के शव नीचे गिरने लगे। जैसे-तैसे दोनो वाहनों को हटाने के बाद पुलिस ने सड़क किनारे सभी शवों को रखवाया। उसके बाद सभी को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना के बाद मौके पर कोहराम की स्थिति बन गई। हादसे के बाद चीख-पुकार के बीच हड़कंप का माहौल बन गया। स्थानीय लोगों की मदद से 3 घायलों को जैसे-तैसे अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं जानकारी मिलने पर अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

ये है मृतक
हादसे में नवदम्पती सिवाना के कनाना निवासी विक्रम पुत्र केवलराम माली और उसकी नवविवाहिता पत्नी सीता, बाड़मेर के सिवाना थानान्तर्गत कुसीप निवासी जगदीश (22) पुत्र बादरमल माली, बालोतरा के गांधीपुरा निवासी कैलाश (24) पुत्र हजारीमल माली, बालोतरा के हडमत सराय के पीछे रहने वाले किशोर (23) पुत्र मोहनलाल माली, बालोतरा निवासी प्रियंका (15) पुत्री गौतम माली, प्रदीप (8) पुत्र किशोर माली, विमला (30) पुत्री केवलराम माली, राशु (4) पुत्री किशोर माली, डिम्पल पत्नी किशोर बालोतरा और एक मासूम कैलाश की मौत हो गई।

ये है घायल
हादसे में बालोतरा निवासी अर्जुन (18) पुत्र गौतम माली, कमलेश (20) पुत्र गौतम माली, रमेश (16) पुत्र माधाराम माली घायल है। उन्हेें उपचार के लिए जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल लाया गया है। हादसे का कारण चालक को नींद की झपकी आना बताया जा रहा है। शादी की खुशियों के बीच महिलाएं और बच्चे रामवेदरा में दूल्हा दुल्हन के साथ धोक लगाने जा रहे थे। इस दौरान हादसा हो गया।

जनप्रतिनिधियों ने दुख जताया
हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जताया है। मोदी ने कहा कि राजस्थान के जोधपुर में हुए भीषण सड़क हादसे के बारे में जानकर अत्यंत दुख हुआ है। इस दुर्घटना में जिन-जिन लोगों की जान गई है, मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने भी इस हादसे में पीडि़तों के प्रति संवदेना व्यक्त की है। केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी एवं विधायक मदन प्रजापत ने भी शोक जताया है। जानकरी अनुसार केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी बालोतरा आए हुए थे। घटना की जानकारी मिलते ही शेरगढ़ पहुंच गए। इधर विधायक मदन प्रजापत भी जयपुर से बालोतरा पहुंचे। दोनों ने ही घटना को दुखद बताते हुए परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

घायलों से मिले मंत्री व विधायक
मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती घायलों से मिलने केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत और शहर विधायक मनीषा पंवार सहित कई जनप्रतिनिधि पहुंचे। केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत शनिवार को ही जोधपुर पहुंचे थे। जब उन्हें इस हादसे के बारे में पता चला तो वे मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती घायलों से मिलने पहुंचे। इस दौरान मेडिकल कॉलेज के नवनियुक्त प्राचार्य डॉ. जीएल मीणा को उन्होंने घायलों के उचित इलाज के निर्देश दिए। उन्होंने घायलों की कुशलक्षेम पूछकर परिजनों को ढांढ़स बंधाया। वहीं शहर विधायक मनीषा पंवार, सुनील परिहार सहित कई कांग्रेसी नेता भी अस्पताल पहुंचे और घायलों से मुलाकात की।

परिजनों की सेल्फी हुई वायरल
शेरगढ़ सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत के बाद बालोतरा क्षेत्र में शोक की लहर है। एक ही परिवार से जुड़े लोगों की मौत के बाद हर कोई हतप्रभ है। हादसे से पहले की एक होटल पर परिवार सहित चाय पीते हुए की फोटो वायरल हो रही है। वायरल फोटो को देखकर हर कोई दुख जाहिर कर रहा है।

Leave a comment