बूंदी बस हादसे में 24 लोगों की मौत: सीएम अशोक गहलोत ने किया मुआवजे का ऐलान

जागरूक टाइम्स 206 Feb 27, 2020

कोटा. राजस्थान के कोटा- लालसोट हाइवे पर बुधवार को लाखेरी के पास मेज नदी में बस के गिर जाने से एक ही परिवार के 24 लोगों की मौत के बाद पूरे हाड़ौती में शौक की लहर दौड़ गई. जिसके बाद राजस्थान सरकार ने मृतकों और घायलों के परिवार को मुआवजा देने का ऐलान किया है. सीएम अशोक गहलोत ने मृतक के परिवार को 2 लाख और घायलों को 40 हजार रुपए देने का ऐलान किया है. जानकारी के मुताबिक हादसे में 24 लोगों की जान चली गयी वहीं 5 लोग घायल हुए हैं.

कैसे हुआ हादसा
हादसा उस वक्त हुआ जब परिवार के लोग सवाई माधोपुर शादी समारोह में शरीक होने जा रहे थे. इसी दौरान लाखेरी के पास मेज नदी की पुलिया पर संतुलन बिगड़ जाने के बाद बस नदी में गिर गई. इस हादसे में 24 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि पांच जनों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. जिनका इलाज जारी है. उधर, जब अंतिम संस्कार के लिए शवयात्रा निकली तो अर्थियों को देख पूरा शहर गमगीन हो गया.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी इस दुख की घड़ी में शवयात्रा में शरीक हुए.21 चिताएं एक साथ देखकर हर आंख हो गई नम हादसा इतना दर्दनाक था कि मौके पर जो भी शख्स पहुंचा उसकी आंखे भर आई. वहीं जब सभी मृतकों के शवों को कोटा लाया गया तो पूरा शहर अंतिम यात्रा में उमड़ पड़ा. हर शख्स में मूंह से एक ही बात निकली, ऐसी ह्रदय विदारक घटना कभी न हो.



Leave a comment