बलूपुरा गांव में मिला कोरोना संदिग्ध, रिपोर्ट का इंतजार

जागरूक टाइम्स 263 Mar 25, 2020

-- 1 घंटे तक एंबुलेंस में अस्पताल के बाहर तड़पता रहा मरीज

- परिजनों का हंगामा, देर रात जनरल वार्ड में मरीज भर्ती

बांकली - विश्व में पांव पसारती कोरोना वायरस संक्रमण की महामारी के बाद देशभर में लॉकआउट घोषणा के बाद सुमेरपुर के बाद अब तखतगढ़ कस्बे को पूरी तरह नेशनल हाईवे के मुख्य चौराहा पावटा सर्किल एवं गौरव पथ सर्किल को पूरी तरह लॉकआउट कर दिया गया है। वही सुमेरपुर उपखंड के बाद क्षेत्र के बलूपुरा गांव में एक और कोराना संदिग्ध मिलने से प्रशासन सतर्क हो चुका है। बलूपुरा गांव में सोमवार देर शाम एक युवक को तेज जुकाम, बुखार व खांसी की शिकायत होने पर सुमेरपुर के चिकित्सकों ने पाली के लिए रेफर कर दिया।

लेकिन पाली के बांगड़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीज 1 घंटे तक एंबुलेंस में ही तड़पता रहा। लेकिन वहां के चिकित्सकों ने उसकी सुध तक नहीं ली। तो परिजनों ने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर किया तब अस्पताल में मौजूद लोगों ने जिला कलक्टर दिनेशचंद जैन से बात करने पर ही। देर रात कलेक्टर ने चिकित्सकों को इसकी जांच के निर्देश दिए। इसके बाद भी चिकित्सकों ने इसे कोरोना संदिग्ध नहीं माना और जनरल वार्ड में भर्ती कर दिया। इससे परिजन और भडक़ गए। परिजनों का कहना है कि उसको कोरोना की जांच करवाई जाए और इस मरीज को आइसोलेट किया जाए, लेकिन चिकित्सक एक नहीं माने, उसका उपचार जारी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुमेरपुर के बलुपुरा का 25 वर्षीय एक युवक 2 दिन पूर्व मुंबई से लौटा था। उसे तेज जुकाम, खांसी व बुखार की शिकायत होने पर परिजन सुमेरपुर अस्पताल ले गए। सुमेरपुर के चिकित्सकों ने उसे पाली के लिए रैफर कर दिया। रात करीब 11 बजे मरीज को लेकर एंबुलेंस पाली के बांगड़ अस्पताल पहुंची तो चिकित्सकों ने उसकी सुध नहीं ली। परिजनों ने मरीज की कोरोना जांच करवाने व उसे आइसोलेट करने की बात कही।

लेकिन वहां के चिकित्सक नहीं माने। परिजनों ने हंगामा किया, देर रात मामला जिला कलक्टर तक पहुंच गया। इसके बाद चिकित्सकों ने उसकी सुध ली और उसे सामान्य मरीज मांगते हुए जनरल वार्ड में भर्ती किया। अस्पताल प्रशासन उसकी कोरोना जांच नहीं कर रहा है। उसको कोराना निकल गया तो यह मामला बढ़ सकता है। क्योंकि जनरल वार्ड में बड़ी संख्या में मरीज भर्ती करने के बाद अब पाली के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती क्या गया है। फ़िलहाल रिपोर्ट आनी बाकी है

Leave a comment