आदिवासी महिला की हत्या का पर्दाफाश, मृतका का पति व उसकी प्रेमिका गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 203 Oct 15, 2019

-

-तीन माह पहले मोरथला के सूने मकान में मिला था आदिवासी महिला का शव

आबूरोड। सदर पुलिस ने तीन माह पहले मोरथला के सूने मकान में आदिवासी महिला की हत्या का मंगलवार को पर्दाफाश किया। हत्या के आरोप में मृतका के पति व उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार किया। सदर थाना अधिकारी आनंद कुमार के अनुसार गत 17 जुलाई हो मोरथला गांव के पास एक सूने मकान में एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। मौके पर पहुंचकर मृतका की शिनाख्त करवाई गई। मृतका की पहचान गिरवर की धामसराफली निवासी श्रीमती काली उर्फ पवनी पत्नी नवाराम गरासिया के रूप में हुई।

मृतका का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया गया। हत्या का प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की गई। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी कल्याणमल मीणा ने एएसपी हर्ष रत्नू, डीएसपी प्रवीण कुमार के सुपरविजन में थानाधिकारी आनंद कुमार, हेड कांस्टेबल तेजाराम, कांस्टेबल मोतीलाल, ओमप्रकाश, सुनील, महेश कुमार, श्रीमती सुगना की टीम गठित की। हत्या की घटना का राजफाश कर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। टीम ने लगातार मेहनत व सार्थक प्रयास करते हुए अज्ञात आरोपियों को ट्रेस आउट किया। गिरफ्तारी के लिए घटना स्थल के आस-पड़ोस से घटना के बारे में जानकारी ली। घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया।

एफएसएल टीम को मौके पर बुलाकर घटना का निरीक्षण करवाया गया। घटना के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त की गई। मृतका काली उर्फ पवनी के घटना से पहले व घटना के दिन रहने के संबंध में जानकारी प्राप्त की। मृत्यु के कारणों के बारे में जानकारी हासिल करने पर सामने आया कि मृतका काली उर्फ पवनी करीब चार साल से मोरथल में नोनाराम उर्फ नोनिया व उसकी प्रेमिका श्रीमती फगलू के साथ रहती थी। नोनिया की प्रेमिका फगलू उसके प्रेमी नोनिया से काली को साथ रखने की बात को लेकर झगड़ा करती थी। घटना के एक दिन पहले उनके घर पर एक व्यक्ति आया।

उसने काली के बारे में पूछा, तो नोनिया ने मृतका काली उर्फ पवनी पर शक किया। मृतका के साथ झगड़ा किया। अपने साथ से अलग कर घर से निकाल दिया। उसके बाद मृतका वापस घर आ जाती। इस पर गत 16 जुलाई की रात को नोनिया व उसकी प्रेमिका फगलू ने मृतका काली उर्फ पवनी के साथ मारपीट की। गला घोंटकर हत्या कर दी। शव को सूने मकान में रखकर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने दोनों आरोपियों को ट्रेस आउट कर दस्तयाब किया। फिलहाल पुलिस पूरे मामले में तहकीकात में जुटी हुई है।




Leave a comment