भाजपा बोर्डों के कार्यकाल में भ्रष्टाचार के मामलों में हुई कार्रवाई के लिए दिया धन्यवाद

जागरूक टाइम्स 168 Oct 15, 2019

- सिरोही नगर परिषद के नेता प्रतिपक्ष के साथ जिले के कई नेताओं ने स्वायत्त शासन मंत्री से भेंट
- विधायक संयम लोढ़ा की अगुवाई में की गई भेंट में अश्विन गर्ग, नरगिस कायमखानी अदि थे साथ

जागरूक टाइम्स संवाददाता
सिरोही। सिरोही जिले में भारतीय जनता पार्टी के बोर्डों के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार के सिलसिले में राज्य सरकार की ओर से की गई कार्रवाई के संदर्भ में सिरोही नगरपरिषद के नेता प्रतिपक्ष ईश्वरसिंह डाबी समेत जिले के कई नेताओं ने विधायक संयम लोढ़ा की अगुवाई में स्वायत्त शासन मंत्री शांतिलाल धारीवाल से भेंटकर कार्रवाई के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। नेता प्रतिपक्ष ने धारीवाल को बताया कि बीजेपी के बोर्डों ने सिरोही जिले में करीब सौ करोड़ रुपए के भूमि घोटाले किए और फर्जी नियुक्तियां दी। बगैर इजाजत अवैध निर्माण करवाए।

आवासीय स्वीकृति पर व्यावसायिक निर्माण करवाए। कुछ प्रकरणों में जांच कर कार्रवाई की गई है, पर कई मामलों की जांच राज्य सरकार के पास विचाराधीन है। उन पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्हें बताया कि बीजेपी के निकाय प्रमुखों ने न तो मास्टर प्लान के प्रावधानों की पालना की और न ही उच्च न्यायालय के निर्णयों की पालना की। कहीं पर पालिका की समितियां ही नहीं बनी और जहां बनी उन्हें कभी काम करने नहीं दिया।

उन्होंने स्वायत्त शासन मंत्री को बताया कि इन सारी बातों की सच्चाई की इससे ही पुष्टि हो जाती हैं कि बीजेपी के चुनाव चिह्न पर जीते पार्षदों ने ही इन घोटालो की शिकायतें की हैं। विभाग की ओर से सक्षम अधिकारियों से जांच करवाकर जो सत्यता सामने लाई गई है, उससे आम लोग प्रसन्न है। उन्होंने स्वायत्त शासन मंत्री से बातचीत में आरोप लगाया कि सड़क निर्माण में भी भारी अनियमितताएं हुई हैं। प्रयोगशाला में हुई जांच में निर्माण सामग्री घटिया स्तर की पाई गई। ऐसे मामलों में भी कार्रवाई की मांग की।

 स्वायत्त शासन मंत्री से मिलने वालों में सिरोही नगर परिषद में नेता प्रतिपक्ष ईश्वरसिंह डाबी, आबूरोड पालिका के पूर्व चेयरमैन अश्विन गर्ग, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी संध्या चौधरी, पिण्डवाड़ा पालिका में नेता प्रतिपक्ष संजय गर्ग, पीसीसी सदस्य हरीश चौधरी, लकमाराम कोली, आबूरोड पालिका में नेता प्रतिपक्ष नरगिस कायमखानी, कांग्रेस एसटी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष निम्बाराम गरासिया, पूर्व जिलाध्यक्ष सेवादल राकेश रावल, पार्षद कमला पंजवानी, पार्षद मीनू सेनी, पार्षद कांतिलाल परिहार, पार्षद योगेश सिंहल, पार्षद दीपक सैनी, पूर्व पार्षद शिवशंकर शर्मा, अल्पसंख्यक ब्लॉक अध्यक्ष शेर मोहम्मद, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विकास सिंहल, अल्पसंख्यक नगर अध्यक्ष शमसाद अली अब्बासी, केसाराम चौधरी, हितेश सुथार आदि शामिल थे।




Leave a comment